Pavitra Bhagya Written Update 16 July 2020 जुगनू की कस्टडी

0
161
Pavitra-Bhagya

Pavitra Bhagya ( पवित्र भाग्य ) Written Update 16 July 2020 प्रनति और रेयासं को मिली जुगनू की जॉइंट कस्टडी 

Pavitra Bhagya Written Update 16 July 2020 टेलीविजन तड़का में आपका स्वागत है आज हम Clours Tv शो पवित्र भाग्य (Pavitra Bhagya) रिटन एपिसोड के बारे में बात करेंगे जो लॉकडाउन की वजह से शूटिंग बंद कर दी गई थी।  पवित्र भाग्य में रियांश की दादी मां और उनके पति से झगड़ा होता है रेयासं का दादा कहता है तू कुछ छुपा रही है क्या बात है बता दे नहीं तो मैं सब से जाकर कह दूंगा तू कुछ छुपा रही है तभी रेयासं की दादी मां एक जोर से झन्नाटेदार गाल पर थप्पड़ मारती है और इधर प्रनति सोच में पड़ जाती है। 

अचानक रेयांश को जुगनू में क्या इंटरेस्ट हो गया कुछ समझ में नहीं आ रहा है जो उसका कस्टडी लेने के लिए परेशान हो रहा है कुछ न कुछ जरूर है इसके पीछे का राज।  तभी प्रनति का मंगेतर अर्जित आता है फिर प्रनति कहती है तुम चले जाओ मैं तुमसे कोई बात नहीं कर पाऊंगी तुम्हारे घर वाले मुझसे कितना नफरत करते हैं।

और पहले दहेज फिर बिन ब्याही मां और अब जुगनू की कस्टडी को लेकर तुम अब भी मुझसे शादी करना चाहते हो अर्चित कहता है एक बात बताना मैं भूल ही गया मेरे घर वाले बहुत नफरत करते हैं तुमसे प्रनति हस देती है फिर अर्चित कहता है शुक्र है तुम्हारे चेहरे पर हंसी तो आई।

मैं तुमसे अब भी शादी करना चाहता हूं प्रनति कहती है क्यों करना चाहती हो अर्चित कहता है प्यार जो करता हूं तुमसे मेरे घरवाले कहते हैं मैं पागल हो गया हूं, हां मैं पागल हो गया हूं तुमसे जो इतना प्यार करने लगा हूं।

प्रनति कहती है यह प्यार शब्द जो है यह बहुत ही स्टुपिड और इसके झांसे में न पड़ो यह बहुत खराब होता है इसके झांसे में ना पड़ो तो ही अच्छा है मैं भी एक बार प्यार के झांसे में पड़ चुकी हूं आज देखो उसी का नतीजा है जो भुगत रही हूं तो तुम कुछ ऐसा मत करो अर्चित जब टूटेगा ना तो बहुत तकलीफ होगी देखो मैं भुगत रही हूं कुछ ऐसा मत करो जिससे तुम्हें भी भुगतना पड़े अर्चित कहता है एडवाइज अच्छी है लेकिन देने में बहुत देर हो गई है प्रनति कहती है शायद प्यार करने के लिए मेरा दिल बचा ही नहीं है।

इधर रेयासं की दादी मां अपने पति से बताती है और कहती तुझे सच्चाई जाननी है तो सुन जुगनू की कस्टडी रेयासं को क्यों नहीं पड़ रही है। अपनी रेपोटेसन और अपनी पार्टी को बचाने के लिए यह सब करना पड़ रहा है किस तरह से उसकी डील कैंसिल होने वाली थी जुगनू की वजह से इस वजह से जुगनू की कस्टडी लेनी पड़ रही है।

यही सब रेयांश की दादी मां अपने पति से कहती है और जुगनू को लेकर प्रनति और रेयांश में लड़ाई भी होती है फिर से दोनों आमने सामने आते हैं। और दोनों ही गोद लेने के लिए कोर्ट आते हैं, रेयासं का एडवोकेट कहता है प्रनति रियांश के दिमाग से प्यार किया उसको मालूम था कि रियासं एक बहुत बड़ा अमीर खानदान का लड़का है।

इस वजह से उससे प्यार का नाटक और प्रेग्नेंट हो गई पूरी तरह से फसाने का प्लान बनाया था, फ्रांस का एडवोकेट प्रनति पर झूठा इल्जाम लगाता है और रियांश ने प्रनति को समझाया था कि वह एक अच्छे घर की लड़की है उसे यह सब नहीं करना चाहिए शादी से पहले बिल्कुल भी नहीं लेकिन प्रनति एक नहीं सुनी और आज उसी का नतीजा है जज साहब रेयासं का एडवोकेट बहुत गलत इल्जाम लगाता है।

लेकिन रेयांश को कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन जज साहिबा कोई भी फैसला सुनाने से पहले कुछ समय का ब्रेक देती हैं तभी प्रनति वहां से उठती है और रोती हुई बाहर जाती है और बाहर बैठकर रोने लगती है तभी रेयासं आता है और कहता है प्रनति यह सब क्यों कर रही है तू मुझे जानती नहीं मेरे घर वाले कैसे भी करके इस केस को तो जितवा देंगे और तू ही कीचड़ में गिरेगी प्रनति कहती है क्यों कर रहे हो यह सब।

फिर सभी लोग अदालत में आते हैं और जज साहिबा का फैसला अपना रेयांश के पक्ष में जाता है तभी प्रनति से बाहर रेयासं ने जो जो कहा था उसकी रिकॉर्डिंग करके सुना देती है जज साहिबा वीडियो को देखती हैं और समझती हैं उनको भी पता चल जाता है कि खुराना अपनी रेपोटेसन बचाने के लिए गलत पावर का इस्तेमाल कर रहे हैं।

जज साहिबा किसी के हाथ में जुगनू की कस्टडी नहीं देती और जुगनू की कस्टडी ज्वाइंट कस्टडी देती है दोनों को पालने के लिए सौंप देती हैं। और खुराना के साथ जुगनू उनके घर चली जाती हैं।


और प्रनति अर्चित के घर आती है सगाई तोड़ने के लिए अर्चित चौक जाता है और कहता है परंतु इस बारे में हम लोग बात कर चुके हैं प्रनति कहती हैं मैं तुम्हें बताने नहीं यह सगाई तोड़ने आई हूं और इधर खुराना के घर में रेयासं की दूसरी गर्लफ्रेंड जिससे सगाई हो चुकी होती हैं।

वह रियांश से कहती है मुझे समझ में नहीं आ रहा है तुम्हारी बच्ची कब हुई जुगनू बीच में कहती है 8 साल पहले हुई और तुम्हारी शादी कब हुई जुगनू कहती है पुरानी गर्लफ्रेंड तभी रेयांश कहता है मेरी एक्स गर्लफ्रेंड की बेटी है मतलब हमारी बेटी है जुगनू इस वजह से हम यह सगाई तोड़ रहे हैं।

और इधर अर्चित बहुत दुखी होता है और उसकी बहन सब समझाती है कि छोड़ो तुम्हारे लिए एक से बढ़कर एक लड़की आएगी और इधर खुराना के घर में स्यापा होता है सभी लोग सगाई तोड़ने की कोशिश करते हैं लेकिन रेयासं की मंगेतर कहती है यह सब देख कर मुझे रेयासं से और प्यार हो गया पापा यह बच्ची बहुत प्यारी हैं।

मैं इसकी सौतेली मां बनने को तैयार हूं लेकिन उसका पापा कहता है बेटी यह तुम्हारे लायक नहीं है मैं तुम्हारे लिए कोई और अच्छा रिश्ता लाऊंगा। पवित्र भाग्य में बहुत ही इंटरेस्टिंग एपिसोड आने वाला है जो हम आपको रिटन अपडेट में बतायेंगे।


टीवी: इन लोकप्रिय खबरों को भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here